Sunday, April 28th, 2024

आयकर को शर्मा और जोशी के फ्लैट से मिले साढ़े दस करोड़

भोपाल।

आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई सोमवार को भी जारी रही। भोपाल में अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के प्लेटिनम प्लाजा स्थित फ्लैट में 10.33 करोड़ रुपए कैश मिला। विभाग की टीम  पांच सीलबंद बक्से लेकर निकली। इंदौर में मुयमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के बैैंक लॉकर खुलना शुरू हो गए। एक लॉकर में लग ाग 48 लाख के जेवर मिले हैैं। अन्य टीम को कक्कड़ के द तर, निवास व कार्यालयों में नगदी नहीं मिली। उनकेे घर पर पुलिस केे कड़ा पहरा लगा हैै।

दिल्ली आयकर विभाग की टीम ने अश्विन के घर और द तर में रात भर दस्तावेज खंगाले। प्रतीक के लैट पर नोटों की गिनती करने के लिए मशीनें बुलाई गई। सोमवार को बड़े आकार के टं्रक वाली कैश वैन वहां भेजी गई है। पांच बड़े बक्से इसमें रखे गए। अनुमान लगाया जा रहा है छापे में जब्त पैसा इसमें ले जाया गया। पैसा रिजर्व बैैंक में जमा करवा दिया गया। टीम ने अश्विन और प्रतीक के ठिकानों से बड़ी सं या में दस्तावेज भी जब्त किए हैैं। इसके अलावा अश्विन का पासपोर्ट भी जब्त करने की बात कही जा रही है। इससे उसकी विदेश यात्राओं का खुलासा हो सकेगा। विभाग ने कार्रवाई की शुरुआती रिपोर्ट सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस और चुनाव आयोग के साथ साझा की है

कक्कड़ की पत्नी को लेकर बैंक पहुंचे

इंदौर में आयकर विभाग की टीम कक्कड़ की पत्नी को लेकर सत्य साईं चौराहा स्थित आईडीबीआई बैंक पहुंची। उनके लॉकर में 48 लाख रुपए के जेवर मिले। दूसरी टीम ने कक्कड़ के बेटे सलिल को लेकर बीसीएम हाइट्स स्थित थर्ड आई के ऑफिस में जांच की। ज्यादातर प्रॉपर्टी सलिल के नाम पर ही है, ऐसे में टीम उसे अन्य ऑफिस और बैंक लेकर जा सकती है। 

हवाला कारोबार और चुनाव में फंडिंग का शक 

 कोलकाता में व्यापारी पारसमल लोढा को भी आईटी ने कार्रवाई की जद में लिया है। आशंका है कि वो हवाला कारोबार में शामिल है। विभाग ने उससे जुड़े कम से कम छह लोगों से पूछताछ की ।पीटीआई को सूत्रों ने बताया कि इस बात की पु ता संभावना है कि छापे के दौरान मिले रुपये समेत चुनाव वाले राज्यों में इलेक्शन कैंपेन और मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए उपयोग किया जाना था।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 7 =

पाठको की राय